रिटायर्ड बैंक अधिकारी को दिखाया ED का वारंट, दो दिनों तक किया डिजिटल अरेस्ट, फिर ठग लिए 40 लाख

digital arrested

digital arrested

इंदौर. भारत में डिजिटल को जिस तरह से सरकार बढ़ावा दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ इसके दुष्परिणाम भी तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. इधर, मध्य प्रदेश के इंदौर में हाउस अरेस्टिंग के मामले में भी इजाफा हो रहा है. जिसमें बुजुर्ग युवा और महिलाओं को खास तौर पर निशाना बनाया जा रहा है. इसी बीच इंदौर में बदमाशों ने ईडी का वारंट दिखाकर एक रिटायर अफसर को दो दिनों तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा और 40 लाख रुपए ठग लिए. वारदात में हरियाणा के गिरोह के शामिल होने का आशंका जताई जा रही है.

40 लाख की हुई ठगी

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी ने बताया गया कि डिप्टी बैंक मैनेजर के पद से रिटायर राकेश नाम के बुजुर्ग को उनके घर में ही दो दिनों तक साइबर अपराधियों ने डिजिटल अरेस्ट कर लिया था. इस दौरान बदमाशों ने 40 लाख की ठगी की वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि उनके पास एक फोन आया था, जिसमें बताया गया कि आपका नाम से एक कोरियर आया है. जिसमें कई फर्जी दस्तावेज और मादक पदार्थ हैं.



दो दिनों तक किया डिजिटल अरेस्ट

साइबर अपराधियों ने सीबीआई का अधिकारी बनकर काफी देर तक रिटायर्ड बैंककर्मी से बात की और उन्हें धमकी दी. दो दिनों तक उन्हें डिजिटल अरेस्ट कर लिया था. जिसके बाद लाखों रुपए की डिमांड की. बुजुर्ग काफी घबरा गए और उन्होंने रुपए ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ साइबर धोखाधड़ी हुई है.

जांच में जुटी पुलिस

बताया जा रहा है कि धोखाधड़ी का शिकार हुए राकेश ने तुरंत साइबर सेल में शिकायत की है. पुलिस पूरे मामले में अब जांच में जुटी हुई है और नंबरों के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें:  Stree 2 Trailer: फिल्म स्त्री 2 का ट्रेलर रिलीज, सरकटे प्रेत का साया देख दहशत में फैंस

इसे भी पढ़ें:  Sarfira Movie Collection : अक्षय कुमार की सरफिरा फिल्म ने मचाया तहलका, जानिए अब तक का कलेक्शन

इसे भी पढ़ें:  डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने Akhilesh Yadav पर किया पलटवार, कहा- यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी अब असंभव

इसे भी पढ़ें:  Breaking News: केशव प्रसाद मौर्य बनेंगे मुख्यमंत्री! जानें अब किस पार्टी ने दिया खुला ऑफर

इसे भी पढ़ें:  लगने ही वाला था मौत का इंजेक्शन तभी आ गया कोर्ट का फैसला, चार साल में दो बार टली सजा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…