कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार के फरमान पर बवाल, CM Yogi को ओवैसी ने दी खुली चुनौती

कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर होटल, ढाबों या ठेले के मालिक को बोर्ड पर नाम लिखने का आदेश दिया था. इस पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार करते हुए अभिषेक सिंह के बयान पर तलख टिप्पणी की.

वहीं अब प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पूरे प्रदेश में प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगानी होगी. कांवड़ यात्रियों की आस्था की पवित्रता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है. हलाल सर्टिफिकेशन वाले उत्पाद बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी.



मुजफ्फरनगर में कल जारी हुआ था आदेश

दरअसल, एसएसपी अभिषेक सिंह ने मंगलवार को कांवड़ यात्रा की तैयारी के मद्देनजर बयान दिया था कि हाईवे के होटलों, ढाबों व ठेलों पर संचालकों के नाम लिखे जाएं. इसके बाद शहर में फल बचने वाले कुछ ठेला संचालकों ने ठेलों पर नाम वाले पोस्टर चस्पा किए थे.

हिटलर की जर्मनी से तुलना

असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आदेश के अनुसार अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा, ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ न खरीद ले. इसे दक्षिण अफ्रीका में अपारथाइड कहा जाता था और हिटलर की जर्मनी में इसका नाम जुडेनबोयकोट था.

भेदभाव का लगाया आरोप

वहीं ओवैसी ने अब योगी सरकार पर हमला बोला है. ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस संबंध में लिखित आदेश जारी करने की चुनौती दी. उन्होंने सरकार के इस आदेश को ‘भेदभावपूर्ण’ करार दिया. साथ ही आरोप लगाया कि यह दर्शाता है कि सरकार उत्तर प्रदेश और पूरे देश में मुसलमानों को ‘दूसरे दर्जे’ का नागरिक बनाना चाहती है.

सीएम योगी को ओवैसी की खुली चुनौती

ओवैसी ने योगी सरकार के इस फैसले को अनुच्छेद 17 का उल्लंघन बताया है. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 17 में अस्पृश्यता की बात कही गई है. उत्तर प्रदेश सरकार अस्पृश्यता को बढ़ावा दे रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए कहा, अगर उनमें हिम्मत है तो वह इस पर लिखित आदेश जारी करें.

इसे भी पढ़ें:  Job Alert: HSSC में ग्रुप C की भर्ती निकली, 31 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

इसे भी पढ़ें: Sainik School Recruitment 2024: असम के सैनिक स्कूल में टीचिंग और नॉन टीचिंग पद, यहां भरें फॉर्म

इसे भी पढ़ें: NEET-UG मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरु, 23 लाख छात्रों को फैसले का इंतजार

इसे भी पढ़ें: Breaking News: केशव प्रसाद मौर्य बनेंगे मुख्यमंत्री! जानें अब किस पार्टी ने दिया खुला ऑफर

इसे भी पढ़ें: डांसरों के साथ हैवानियत: 5 दरिंदों ने 2 युवतियों से बारी-बारी से किया गैंगरेप, रातभर नोचते रहे वहशी

इसे भी पढ़ें: Porn Site पर पति-पत्नी का Private Video किया अपलोड, हटाने के नाम पर महिला से करने लगा ये डिमांड…

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…