BREAKING NEWS: जो बाइडन नहीं लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव, उम्मीदवारी ली वापस

अमेरिका आम चुनाव से जुड़ा बड़ा अपडेट आया है. राष्ट्रपति जो बाइडन आगामी राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है.

बाइडन ने चुनाव न लड़ने का किया ऐलान

बाइडन ने खुद एक्स पर एक पोस्ट के जरिए इसकी घोषणा की है. उन्होंने कहा कि वो इस सप्ताह राष्ट्र को संबोधित करेंगे और जनवरी 2025 में अपना कार्यकाल समाप्त होने तक राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे.



बाइडन इस सप्ताह राष्ट्र को करेंगे संबोधित

बाइडन ने इस सप्ताह राष्ट्र को संबोधित करने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है. और जबकि मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं पद छोड़ दूं और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं.

कमला हैरिस के लिए चुनाव लड़ने का रास्ता साफ

बाइडन ने अपने पुनर्निर्वाचन के प्रयास को त्यागकर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए चुनाव लड़ने का रास्ता साफ कर दिया है. बाइडन की यह घोषणा डेमोक्रेटिक सांसदों और पार्टी पदाधिकारियों की ओर से सार्वजनिक और निजी दबाव के बाद आई है, जिसमें पिछले महीने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ टेलीविज़न बहस में उनके बेहद खराब प्रदर्शन के बाद दौड़ से हटने के लिए कहा गया था.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…