Today Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें देशभर के मौसम का हाल

weather

देश कई राज्यों में मानसून (Monsoon) की बारिश आफत बनकर बरस रही है. कई राज्य इन दिनों बाढ़ की चपेट में हैं, जिसकी वजह से कहीं जनजीवन प्रभावित हो गया है तो कहीं आवागमन बाधित हो गया है. मौसम विभाग ने 23 जुलाई को मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, ओडिशा और गोवा के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में सोमवार को कुछ इलाकों में बारिश हुई थी, लेकिन बाद में धूप निकलने से गर्मी फिर से वैसी हो गई. हालांकि IMD का अनुमान है कि राजधानी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी के बीच बीते दिन हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई तक दिल्ली में तेज बारिश की संभावना जताई है.



गुरुग्राम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. न्यूनतम तापमान 29.02 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.82 डिग्री रह सकता है. नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है. गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है.

स्काईमेट वेदर की मानें तो, अगले 24 घंटों के दौरान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी राजस्थान में मध्यम से भारी बारिश संभव है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम ट्रेन के साथ एक या दो भारी बारिश हो सकती है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…