Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने जगाई मेडल की उम्मीद, इस इवेंट के फाइनल में पहुंचीं

नई दिल्ली. भारत के लिए आज की सबसे अच्छी खबर आई है कि देश की स्टार पिस्टल शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते मनु ने अपने प्रदर्शन को साबित कर दिया है और अब वह ओलंपिक मेडल के लिए अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी कर रही हैं.

मनु भाकर ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए शनिवार को ओलंपिक खेलों में भारत के अन्य निशानेबाजों की खराब शुरुआत को पीछे छोड़कर 10 मीटर महिला एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया. इसका फाइनल रविवार को खेला जायेगा.



भाकर ने क्वालीफिकेशन में 580 का स्कोर करके तीसरा स्थान हासिल किया, जिसमें हंगरी की निशानेबाज वेरोनिका मेजर ने 582 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही. इस स्पर्धा में चुनौती पेश कर रही रिदम सांगवान 573 के स्कोर के साथ 15वें स्थान पर रहीं. भाकर अपने शानदार प्रदर्शन से तीन साल पहले तोक्यो ओलंपिक की निराशा को पीछे छोड़ने में सफल रही. तोक्यो में पिस्टल में खराबी के कारण उनका अभियान आगे नहीं बढ़ पाया था जिससे वह भावुक हो गयी थी.

दो सीरीज में चौथे स्थान पर रहीं

हरियाणा की यह निशानेबाज शुरुआती दो सीरीज में 97-97 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर थी. इस दौरान रिदम 26वें स्थान पर खिसक गयी. भाकर तीसरी सीरीज में 98 के स्कोर के साथ शीर्ष दो में पहुंच गयी. उन्होंने पांचवीं सीरीज में एक आठ अंक का निशाना लगाया लेकिन वह इसके बाद सटीक निशाने से वापसी करने में सफल रही और तीसरे स्थान पर रही.

रविवार को फाइनल मुकाबला

पेरिस ओलिंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के क्वालिफिकेशन राउंड में भारत की ‘पिस्टल गर्ल’ मनु भाकर ने छह राउंड में 97, 97, 98, 96, 96 और 96 का स्कोर दर्ज किया और हंगरी की वेरोनिका मेजर (582-22x) और कोरिया गणराज्य की ओह येजिन (582-20x) के बाद तीसरे स्थान पर रहीं. महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का फाइनल रविवार को होगा. यह मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…