SL vs IND 1st T20 Live Score: पथुम निसंका की तूफानी फिफ्टी…अक्षर पटेल ने एक ओवर में लिए 2 विकेट

SL vs IND 1st T20 Live 2024 Live Score: भारत और श्रीलंका के बीच आज (27 जुलाई) से टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को जीत के लिए 214 रनों का टारगेट दिया है. जिसका पीछा करते हुए श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर 150 से ज्यादा रन बना लिए हैं. कामिंदु मेंडिस और चरिथ असलंका क्रीज पर हैं.

मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 213 रन बनाए. मुकाबले में भारत की शुरुआत शानदार रही. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पावरप्ले में धांसू बैटिंग की और दोनों ने 6 ओवरों में 74 रनों की पार्टनरशिप की. शुभमन गिल ने 16 गेंदों पर 34 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक सिक्स शामिल रहे. शुभमन को दिलशान मदुशंका ने चलता किया. शुभमन के बाद श्रीलंका को यशस्वी का भी विकेट मिल गया, जो वानिंदु हसारंगा की गेंद पर स्टम्प आउट हुए. यशस्वी ने 21 गेंदों पर 41 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे.



यशस्वी के आउट होने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला. पंत-सूर्या ने तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी. सूर्या ने इस दौरान सिर्फ 22 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी. सूर्या ने 8 चौके और दो सिक्स की मदद से 26 गेंदों पर 58 रन बनाए. सूर्या को मथीशा पथिराना ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

श्रीलंका के खिलाफ बेहद खतरनाक गेंदबाज हो जाते हैं ये भारतीय खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद भारत ने हार्दिक पंड्या (9) और रियान पराग (7) का विकेट सस्ते में गंवा दिया. ये दोनों खिलाड़ी मथीशा पथिराना का शिकार बने. ऋषभ पंत दुर्भाग्यशाली रहे कि वो अर्धशतक नहीं जड़ सके. पंत ने 6 चौके और एक सिक्स की मदद से 33 गेंदों पर 49 रन बनाए. पंत का विकेट भी पथिराना ने लिया. आखिरी ओवर में रिंकू सिंह भी 1 रन बनाकर असिथा फर्नांडो का शिकार बने. हालांकि तब तक भारत बड़े स्कोर तक पहुंच चुका था. श्रीलंका की ओर से मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए.

Paris Olympics 2024: मनु भाकर ने जगाई मेडल की उम्मीद, इस इवेंट के फाइनल में पहुंचीं

बता दें कि भारत की ओर से शिवम दुबे, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर और खलील अहमद पहले टी20 मैच में नहीं खेल रहे हैं. टी20 सीरीज के सभी मैच पल्लेकेल में होंगे. दोनों ही टीमों की कमान इस बार नए हाथों में है. भारत की कमान सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं, जबकि श्रीलंका की टी20 टीम की कमान चर‍िथ असलंका संभाल रहे हैं. वहीं, इस सीरीज से भारत के ल‍िए गौतम गंभीर के कोचिंग युग का आगाज होने जा रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इन्हें भी पढ़े…