How To Choose The Best Skin Care Products For Your Acne

Best Skin Care for Your Acne problem 

अपने मुँहासे-प्रवण चेहरे पर उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा त्वचा देखभाल उत्पादों का चयन करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि सभी उपचार आपके लिए अद्भुत काम करने वाले नहीं हैं।

अधिकांश उत्पाद जो आपने टीवी या इंटरनेट पर देखे हैं वे विभिन्न कारणों से आपकी त्वचा पर काम नहीं कर सकते हैं। यह लंबे समय तक मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए विशेष रूप से सच है जिनकी त्वचा बहुत संवेदनशील है जो किसी भी सामयिक उपचार उत्पादों के उपयोग के प्रति इतनी प्रतिक्रियाशील है।

सैकड़ों या हजारों उत्पादों में से जो आपको आज बाजार पर मिलेंगे, आपको उपयोग करने से पहले उन्हें एक-एक करके फ़िल्टर करना होगा। सरासर जिज्ञासा के कारण उन्हें अपने चेहरे पर लापरवाही से लागू करना चाहे वह आपके मुँहासे को ठीक करने के लिए काम कर सकता है या अनुशंसित नहीं है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि ये उत्पाद आपकी मुँहासे की स्थिति को बदतर बना सकते हैं और बाद में आपकी उपस्थिति को बर्बाद कर सकते हैं यदि आप अपने कार्यों को सावधानी से नहीं करते हैं। यहाँ अपने मुँहासे के लिए सबसे अच्छा त्वचा देखभाल उत्पादों का चयन करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं 

1– प्राकृतिक सामग्री हमेशा एक बेहतर विकल्प हैं जब आप उपयोग करने के लिए एक अच्छे त्वचा उपचार उत्पाद की तलाश कर रहे हैं, तो पहले अवयवों पर एक नज़र डालें।

ज्यादातर समय, बाजार पर मिलने वाले मुंहासे ठीक करने वाले उत्पादों में कम से कम 70% रासायनिक तत्व होते हैं जो वास्तव में आपकी त्वचा के लिए हानिकारक होते हैं। इन उत्पादों का उपयोग करना आपके लिए अनुशंसित नहीं है।

आपके लिए हमेशा यह बेहतर होता है कि आप प्राकृतिक रसायन का चयन करें। प्राकृतिक अवयवों को आपकी त्वचा पर लगाया जाना बेहतर होता है क्योंकि वे आमतौर पर नरम और चिकने तरीके से काम करते हैं। वे आपके कॉम्प्लेक्शन के लिए कम हानिकारक हैं और इससे कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होगा। लंबी अवधि के लिए भी उपयोग करना सुरक्षित है।

2- केवल वह उत्पाद चुनें जो सुपर सेंसिटिव स्किन के अनुकूल हो बाजार पर मिलने वाले सभी उत्पाद आपकी त्वचा के अनुरूप नहीं होंगे। यह विशेष रूप से सच है यदि आप वर्षों से मुँहासे से पीड़ित हैं। यदि आपके पास मुँहासे के कई गंभीर मामले हैं, तो इसका मतलब है कि आपकी त्वचा एक सुपर संवेदनशील प्रकार है।

आपको उन उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता है जो सुपर संवेदनशील त्वचा के लिए भी डिज़ाइन किए गए हैं और इस प्रकार के उत्पादों को इन दिनों ढूंढना काफी मुश्किल है।

कई क्लीन्ज़र या मॉइस्चराइज़र जो आज टीवी या इंटरनेट पर विज्ञापित किए जा रहे हैं, आमतौर पर उन लोगों की ओर बढ़ाए जाते हैं जिनके पास कुछ छोटे पिंपल्स होते हैं जो अक्सर उनके चेहरे पर दिखाई नहीं देते हैं

3साबुत उपचार का प्रयोग करें केवल क्लीन्ज़र या सामयिक अनुप्रयोगों का उपयोग करने के बजाय पूरे उपचार के नियम का उपयोग करना बेहतर है। संपूर्ण उपचार आहार खरीदकर, जिसमें आमतौर पर क्लीन्ज़र, मॉइस्चराइज़र, सामयिक अनुप्रयोग, क्रीम, पूरक आहार आदि

शामिल होते हैं, आपको उत्पाद से सबसे अधिक लाभ मिलेगा। इस तरह, आप ठीक से जान पाएंगे कि उपचार आपकी त्वचा के लिए अच्छा है या नहीं। यदि आप आहार के केवल एक या दो भागों का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी त्वचा को असंतुलित करने का जोखिम उठाएंगे क्योंकि हमेशा कुछ ऐसा होगा जो आपके मुँहासे का इलाज करने के तरीके में कमी है।

इसके अलावा, जब आप उत्पाद की प्रभावशीलता काफी कम हो जाएगा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *